Home दिल्ली सपा से चोंच लडाने में लगे शत्रुध्न, पत्नी लड सकती है चुनाव

सपा से चोंच लडाने में लगे शत्रुध्न, पत्नी लड सकती है चुनाव

dainikreporters
file photo
Share this News

 

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद रोज़ राजनीति के नए-नए समीकरण देखने को मिल रहे हैं. बीजेपी के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के जिस तरह के तेवर पिछले पांच साल में रहे हैं, उससे इतना तो तय है कि बीजेपी उन्‍हें अपना उम्‍मीदवार नहीं बनाएगी. वह किसी दूसरी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. लेकिन उनसे जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है कि यूपी में समाजवादी पार्टी शत्रघुन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्‍हा को लखनऊ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है.
समाजवादी पार्टी गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ख़िलाफ़ इस बार मजबूती से चुनाव लड़ना चाहती है और इसीलिए सपा शत्रुघ्‍न सिन्हा की पत्‍नी पर दांव लगा रही है. इसके ज़रिए सपा लखनऊ के कायस्थ और वैश्य वोट बैंक के अपने पाले में लाने की कोशिश करेगी. यूपी की राजधानी लखनऊ में हाल ही में शत्रुघन सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. सूत्र बता रहे हैं कि इसी मुलाकात में शत्रुघ्‍न सिन्हा और अखिलेश यादव के बीच लखनऊ लोकसभा सीट से पूनम सिन्हा को चुनाव लड़ाने की चर्चा हुई.
पूनम सिन्हा को अगर समाजवादी पार्टी लोकसभा का टिकट देती है तो लखनऊ सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक होगा, क्योंकि एक तरफ जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह चुनावी मैदान में होंगे तो वहीं दूसरी तरफ सपा बसपा की संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर शत्रुघन सिन्हा की पत्नी चुनावी मैदान में होंगी. सूत्र बता रहे हैं कि समाजवादी पार्टी ने पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को लेकर लखनऊ की लोकल पार्टी यूनिट से रिपोर्ट मांगी है और बूथ लेवल तक क्या प्रभाव पड़ेगा, इस पर भी रिसर्च कर रही है.
आपको बता दें कि महिला दिवस के मौके पर अखिलेश यादव ने 3 महिलाओं के टिकट की घोषणा की थी, जिसमें डिम्पल यादव को कन्नौज, डॉ पूर्वी वर्मा को लखीमपुर खीरी और ऊषा वर्मा को हरदोई (सु) सीट से टिकट दिया था. कुल मिलाकर अभी तक सपा ने यूपी में 11 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

Share this News
Advertisementpatni associates tonk

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here