Home जयपुर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक को भुनाएगी भाजपा

सर्जिकल और एयर स्ट्राइक को भुनाएगी भाजपा

dainikreporters
logo bjp
Share this News

 

जयपुर
लोकसभा चुनावों में भाजपा केन्द्र सरकार की उपलब्धियों के साथ ही सर्जिकल और एयर स्ट्राइक को चुनावी मुद्दा बनाएगी। इसको लेकर गुरूवार को भाजपा मुख्यालय में हुई महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सभी प्रदेश पदाधिकारियों, लोकसभा प्रभारियों और मोर्चा अध्यक्षों को इसके लिए निर्देशित किया है। बैठक में उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को अब तक दिए गए कार्यों की समीक्षा भी की।
बैठक को संबोधित करते हुए जावडेकर ने कहा कि सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर एयर स्ट्राइक का अधिक से अधिक प्रचार करें और सेना के साहस व पराक्रम की जानकारी दे। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को एक्सपोज करने के निर्देश भी दिए और बताया कि 26/11 की घटना के समय भी भारतीय सेना तैयार थी लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर पाई। ऐसे में पोकरण में परमाणु परीक्षण का साहस भी कांग्रेस सरकार नहीं कर पाई थी। उस समय कांग्रेस सरकार चाहती तो 26/11 के बाद एक्शन ले सकती थी, सरकार की इच्छाशक्ति होती तो परमाणु परीक्षण भी कर सकती थी।
मगर कांग्रेस सरकार ने ऐसा नही किया
जावडेकर ने सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को भी जवाब देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो लोग खुद कुछ नहीं कर पाए वे अब सेना के पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने वर्तमान केन्द्र सरकार की गुरूवार को हुई अंतिम कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए कहा द्वितीय विश्व युद्ध में लड़ाई हुए सैनिकों को भी मेडिकल सुविधा फ्री दी जाएगी साथ ही उन्होंने कहा कि देश भर में 15 नए केंद्रीय विद्यालय खोले गए हैं जिसमें से तीन राजस्थान में खोले जाएंगे।
बैठक के दौरान लोकसभा चुनावों की अन्य तैयारियों पर भी चर्चा की गई और अब तक की गई तैयारियों और कार्यक्रमों का फीडबैक लिया गया। इस बीच लोकसभा चुनाव सह प्रभारी सुधांशु त्रिवेदी ने लोकसभा चुनावों के दौरान होने वाले पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में बताया और सभी को अपने दिए गए क्षेत्रों में जाकर काम करने के लिए कहा। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी और प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर भी उपस्थित रहे।
बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया ने बताया कि बैठक में मतदान दिवस तक के कार्यक्रम तय किए गए हैं। पार्टी जनमानस के मुद्दों को लेकर चुनाव में जाएंगी। इसके अलावा युवा मोर्चा विजय लक्ष्य कार्यक्रम आयोजित करेगा तथा अन्य मोर्चों को भी इसी प्रकार के कार्यक्रम दिए गए हैं। पार्टी के वरिष्ठï नेता जल्द ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं को लेकर प्रदेश के बुद्धीजीवी वर्ग के साथ बैठकें करेंगे।
लोकसभा चुनावों में पार्टी का सोशल इंजीनियरिंग पर फोकस रहेगा और बैठक में पीएम और राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जहां दौरे नहीं हुए उन स्थानों पर प्रचार की रणनीति बनाई गई है।
भाजपा कार्यकर्ता आमजन और समर्थकों से इन चुनावों में वोट के साथ नोट भी मांगेगे। इसके लिए पार्टी आमजन के बीच जाकर धन संग्रह करेगी। पूनिया ने बताया कि पार्टी के पास मोटा फंड नहीं है इसलिए आमजन से सहयोग लेकर ही चुनाव लडेगी।

Share this News
Advertisementpatni associates tonk

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here