अलवर के रामगढ में अब 28 को होगी चुनावी जंग

liyaquat Ali
2 Min Read

 

जयपुर
अलवर जिले की रामगढ विधानसभा सीट पर इसी माह 28 जनवरी को चुनाव होगा। चुनाव आयोग ने मंगलवार को रामगढ सीट के चुनाव का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह की मौत के बाद रामगढ विधानसभा सीट का चुनाव स्थगित कर दिया गया था।
गौर हो कि गत 7 दिसम्बर में 199 सीटों पर चुनाव संपन्न हुआ था।
विधानसभा चुनाव से पहले 29 नवम्बर को रामगढ विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह की मौत हो गई थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने रामगढ सीट का चुनाव स्थगित कर दिया था। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 19 नवम्बर थी। ऐसे में नियमानुसार बसपा प्रत्याशी की मौत से पहले नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी, इसलिए अब कोई अन्य प्रत्याशी नया नामांकन दाखिल नहीं कर सकेगा और ना ही कोई राजनीतिक पार्टी अपना प्रत्याशी बदल सकेगी। केवल बसपा के नए प्रत्याशी का नामांकन दाखिल होगा।
अब रामगढ सीट पर बसपा का उम्मीदवार 10 जनवरी तक अपना नामांकन दाखिल कर सकेगा। जिला निर्वाचन विभाग के द्वारा 11 जनवरी तक नामांकन पत्र की छंटनी की जाएगी, 14 जनवरी तक नाम वापस लिया जा सकेगा। इसके बाद 28 जनवरी को मतदान और 2 फरवरी को चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा।
बता दें अलवर की रामगढ सीट प्रदेश की चर्चित सीट में से एक है। रामगढ सीट के निर्वतमान विधायक ज्ञान देव आहुजा है। भाजपा ने इस बार आहुजा का टिकट काट दिया था। भाजपा ने आहुजा की जगह सुखवंत सिंह वहीं कांग्रेस ने पूर्व विधायक जुबेर खान की पत्नी साफिया खान को प्रत्याशी बनाया है।
Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *